अजमेर में गुजरात के तीन आदतन अपराधी अरेस्ट

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के कोतवाली और क्लाक टावर थाना क्षेत्रों में पुलिस ने आज गुजरात के तीन आदतन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

जिला पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा ने बताया कि दरगाह अजमेर में छठी पर्व के मौके पर जेब तराशी की वारदातें हुई जिस पर दरगाह थाना सहित क्लाक टावर एवं कोतवाली पुलिस ने हत्या के आरोप में सूरत (गुजरात) से पेरोल से फरार आरोपीगणों को जेबतराश मय चाकू एवं कटार के साथ गिरफ्तार किया तथा चोरी के मोबाइल एवं आभूषण बरामद किए।

शर्मा ने बताया कि कोतवाली थाने की टीम द्वारा सूरत गुजरात से हत्या के विभिन्न मामलों में पेरोल से फरार आरोपी प्रवीण आधार (30) निवासी काकरदा दिगर काका डेबू कौंदवल नंदूरबार (महाराष्ट्र) हाल 110, गंगसार डिंडोली (सूरत) से एक धारधार चाकू, छह मोबाइल, 14 हजार 300 रुपए नकद एवं विभिन्न जेवरात बरामद किए जबकि पुलिस की दूसरी टीम द्वारा एक अन्य आरोपी शेख मुनाफ उर्फ मुन्ना (32) निवासी नूरानी मस्जिद के पास लिंबायत सूरत (गुजरात) को भी धारधार चाकू सहित गिरफ्तार किया।

दूसरी ओर क्लाक टावर पुलिस टीम द्वारा भी अन्य आरोपियों की तलाश में इसी गैंग के एक अन्य सदस्य अफजल पुत्र इस्माईल शाह (32) पुलिस थाना लिंबायत गुजरात को गिरफ्तार करके उससे धारधार कटार बरामद किए गए। तीनों गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि तीनों आरोपी सूरत के निवासी हैं जिनकी गुजरात पुलिस को भी तलाश है और ये लोग अक्सर अजमेर दरगाह शरीफ में उर्स व छठी के मौके पर गैंग बनाकर जेबतराशी का काम किया करते हैं।