बीकानेर में छह लाख की रिश्वत लेते खनिज अभिंयता सहित तीन अरेस्ट

Three including Mine official arrested for taking bribe in Bikaner
Three including Mine official arrested for taking bribe in Bikaner

बीकानेर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज यहां एक खनिज अभिंयता को पांच लाख 98 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक ममता विश्नोई ने यहां बताया कि ब्यूरो को खान एवं भू-विज्ञान विभाग अलवर में पदस्थ खनिज अभियंता विजय शंकर जयपाल दो दलालों के जरिए खनन व्यापारियों से अवैध वसूली करने की शिकायत मिली थी।

उन्होंने बताया कि ब्यूरों को वसूली की राशि लेकर दोनो दलालों के बस से बीकानेर आने की सूचना पर सभी को रंगे हाथों पकड़ने के लिये अतिरक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया के नेतृत्व में ब्यूरो ने दबिश की कार्यवाही की।

उन्होंने बताया कि दोनों दलाल दीपक और मुकेश अलवर से बस से रवाना होकर पूर्वान्ह करीब 11 बजे बीकानेर बस अड्डे पहुंचे और वहां से बाहर निकलकर पास में ही मंगलम होटल के सामने गए।

वहां खनिज अभियंता विजय शंकर जयपाल मोटरसाइकिल से आया और उसने रुपए से भरा थैला लेकर मोटरसाइकिल की डिक्की में डाल लिया। जैसे ही वह रवाना हुआ उसी दौरान ब्यूरो के दल ने तीनों को दबोच लिया और डिक्की से पांच लाख 98 हजार रुपए बरामद कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

विश्नोई ने बताया कि जयपाल के बीकानेर के सुदर्शन नगर में स्थित आवास पर तलाशी ली जा रही है। उसके बैंक खातों, लॉकर की जानकारी और अन्य सम्पत्तियों की जांच की जा रही है।