शुभम नामदेव हत्याकांड मामले में एक महिला सहित तीन गिरफ्तार

Three including one woman arrested in Shubham Namdev murder case
Three including one woman arrested in Shubham Namdev murder case

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में लगभग दो वर्ष पूर्व हुए बहुचर्चित शुभम नामदेव हत्याकांड मामले में पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि हत्याकांड में लिप्त आरोपी नितिन लिंबु, दिनेश महेश्वरी और एक महिला मेघा तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि 10 सितंबर 2018 की शाम एक होटल के पास शुभम नामदेव का घायल अवस्था में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसके गला काटने की स्थिति में मिला था। अस्पताल ले जाते रास्ते में मृत्यु हो गयी। पुलिस लगातार आरोपियों को ढूंढने में लगी रही। घटना के संबंध में तीन सौ लोगों से पूछताछ की गयी है।

एसपी श्रवण ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि शुभम नामेदव एवं उसके पिता रविन्द्र नामदेव जब बलात्कार के आरोप में जेल में थे। तब मूंकु नेपाली एवं गोलू मारवाड़ी द्वारा उनको जेल से बाहर निकलने के एवज में पांच लाख रूपये लिया था। शुभम नामदेव द्वारा जमानत में बाहर आने के बाद लगातार रकम वापस करने मूंकु नेपाल एवं गोलू मारवाड़ी के ऊपर दबाव बनाया जाता रहा। साथ ही मूंकु नेपाली की महिला मित्र मेघा तिवारी को शुभम नामदेव द्वारा मैसेज एवं कॉल करके नजदीकी बढ़ाने की कोशिश की जा रही थी। इसी से तंग आकर तीन आरोपियों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी थी।