झारखंड के दनुआ घाटी में एक गैस टैंकर पलटा, 3 लोगों की मौत

रांची। झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपारण थाना क्षेत्र के दनुआ घाटी में शनिवार की रात को एक गैस टैंकर पलट गया जिसके बाद उसमें आग लग गई।

आग इतनी भीषण थी कि वहां से गुजर रही कई वाहनों में आग लग गई। इस आगजनी की घटना में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया। जिसका इलाज बिहार के बाराचट्टी में चल रहा है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गैस लगा टैंकर हथिया बाबा घाटी के ढलान में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे टैंकर में भीषण आग लग गई। वाहन से एक घायल को किसी तरह बचने पर एंबुलेंस से बेहतर इलाज के लिए बाराचट्टी बिहार भेज दिया गया। हालांकि चालक के बारे कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

आग लगने के बाद जीटी रोड पर अफरातफरी की स्थिति हो गई। इस घटना में अन्य वाहन हताहत हुए हैं इसके स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। हादसे में घाटी क्षेत्र के लगभग दस किलोमीटर के इलाके को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है।

पुलिस ने तत्काल एहतियात बरतते हुए झारखंड बिहार सीमा के चोरदाहा चेकपोस्ट के समीप राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों को रोक दिया। वही राज्य सीमा से बाहर जाने वाले पथ को चौपारण बाजार के आगे जीटी रोड पर आगे बढ़ने से रोक दिया गया है। विस्फोट से पूरा घाटी इलाका थर्रा गया।