नैनीताल : जीप खाई में गिरी, तीन की मौत आठ घायल

three killed eight injured as jeep falls into gorge in Nainital
three killed eight injured as jeep falls into gorge in Nainital

नैनीताल। उत्तराखंड में नैनीताल से लगभग 25 किमी दूर भीमताल के पास सवारियों से भरा एक मैक्स वाहन खाई में गिर गया जिससे तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि आठ लोग घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पिथौरागढ़ जिले के जय छिपलाकेदार ट्रांसपोर्ट कंपनी जेठा ट्रेवल्स का मैक्स वाहन धारचूला से हल्द्वानी आ रहा था। मैक्स में लगभग 11 लोग सवार थे। शाम को भीमताल के बोहराकून के पास वाहन चालक का वाहन से नियंत्रण खो देने पर मैक्स वाहन अन्य वाहनों से टकराते हुए 300 मीटर गहरी खाई में गिर गया।

वाहन के खाई में गिरने से चीख पुकार मच गयी। मौके पर ही 25 साल की एक युवती की मौत हो गयी। जबकि दो अन्य की हल्द्वानी उपचार के लिए ले जाते वक्त मौत हो गयी। इनके अलावा आठ अन्य घायल हो गए।

यात्रियों में से अधिकांश लोग पिथौरागढ़ के धारचूला के रहने वाले हैं। तीनों मृतक पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले थे और ये एक ही परिवार के सदस्य हैं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

मृतकों की पहचान ज्योति (25), गंगा देवी और इंदर सिंह के रूप में हुई है। इंदर सिंह और गंगा देवी की उपचार के लिए हल्द्वानी लाते समय रास्ते में मौत हो गयी है। अन्य घायलों का भीमताल के सीएचसी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घायलों में हिमाशुं (11), भागीरथी देवी (29), मदन सिंह (30), शांति देवी (40), चरखू मांझी (25), कमला देवी (29), मंगल (40) और विकास मांझी (19) शामिल हैं।