हनुमानगढ में तेज आंधी, छत गिरने से महिला सहित तीन की मौत

जयपुर। राजस्थान के हनुमानगढ़ में आज तड़के एक मकान की छत गिरने से एक बुजुर्ग महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई तथा एक महिला घायल हो गई।

हादसा बुधवार तड़के लगभग साढ़े तीन बजे हुआ उस समय परिवार के सभी लोग गहरी नींद में थे। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और आसपास के लोगों ने छत के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला लेकिन तब तक ज्ञानी देवी (70) पुनीत (03) तथा प्रदीप (05) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि हादसे में घायल तन्नू (30) को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर होने के कारण बीकानेर भेजा गया है।

बताया जाता है कि हनुमानगढ़ टाउन के पारीक काॅलाेनी में तड़के आयी आंधी के दौरान मकान की छत और एक तरफ की दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। इससे मकान में सो रहे लोग उसके नीचे दब गए। छत के गिरते ही मकान के आस पड़ौस के लोग भी हड़बड़ा कर जाग गए ओर घरों से बाहर आ गए और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने में जुटे।

घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक ओर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे ओर बचाव व राहत कार्य का जायजा लिया। जिला कलेक्टर ने प्रभावित परिवार को नियमानुसार आर्थिक मुआवजा देने की घोषणा की। हादसे में मृत लोगों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।