श्रीनगर मुठभेड़ : तीनों आतंकवादी ढ़ेर, CRPF सहायक कमांडेंट समेत कई जवान घायल

three LeT terrorists killed, CRPF officers injured in Srinagar encounter
three LeT terrorists killed, CRPF officers injured in Srinagar encounter

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुए मुठभेड़ में सभी तीनों विदेशी आतंकवादी मारे गए तथा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का सहायक कमांडेंट समेत कई जवान घायल हो गए।

पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने ट्वीट कर बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गई है। उन्होंने कहा कि चट्टाबल श्रीनगर में मुठभेड़ खत्म हो गई। राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शाबास जवानों।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस की विशेष अभियान सूमह (एसओजी) और सीआरपीएफ ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शहर के रामपुरा चट्टाबल इलाके में तड़के पांच बजे संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया।

सुरक्षा बल जब इलाके को सील कर रहे थे वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों को बार-बार आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दिए जाने के बावजूद उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान तीनों आतंकवादी मारे गए जबकि सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट लंबोचा सिह समेत कुछ अन्य जवान घायल हो गए।

प्रवक्ता के मुताबिक मारे गये तीनों आतंकवादियों के विदेशी होने की संभावना है। मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है। इसबीच, श्रीनगर में कई स्थानों पर झड़पें शुरु हो गई हैं। अधिकांश दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। पुराने इलाके तथा सिविल लाइंस में कई स्थानों पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।