बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ तीन आतंकवादी ढेर  मेजर घायल

Three militants killed in Baramulla encounter with security forces
Three militants killed in Baramulla encounter with security forces

बारामूला। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये हालांकि गोलीबारी में सेना के एक मेजर घायल हो गये।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने आज तड़के करीब छह बजे बारामूला के येदीपोरा, पट्टन में एक संयुक्त अभियान शुरू किया।

सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील करने के बाद घर-घर तलाशी लेनी शुरू की। सुरक्षा बल के जवान लक्षित स्थान की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। मृत आतंकवादियों का शव अभी बरामद नहीं किया जा सका है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि गोलीबारी में 29 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर रोहित मेहरा घायल हो गये । उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है , जहां उनकी हालत स्थिर है।

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल के पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने को कहा। लोगों के इलाका खाली करते ही सुरक्षा बलों ने मकानों के भीतर से मोर्चा संभाल लिया।

निकटवर्ती इलाकों में कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।