कोटा आयकर कार्यालय से स्वर्णाभूषण चुराने वाले तीनों आरोपी पुलिस हिरासत में

three on police remand for looting Rs 2 crore gold from Income Tax office in Kota

कोटा। कोटा की स्थानीय अदालत ने आयकर विभाग के कार्यालय से सवा दो करोड़ रूपए के स्वर्णाभूषण चुराने के तीनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस हिरासत में सौंपने के आदेश दिए।

जवाहर नगर थानाधिकारी ने इस प्रकरण में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को सोमवार को ए सी जे कोर्ट चार में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड देने का आग्रह किया जिसे न्यायाधीश ने स्वीकार करते हुए दो दिन के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया।

थानाधिकारी नीरज गुप्ता ने बताया कि इस प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आयकर विभाग में सविंदा पर कार्यरत रविन्द्र सिंह, उसके साथी विकास और आशीष सामरिया को रविवार को ही गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का सामान बरामद कर लिया था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में उपयोग में लिए गए वाहन आदि भी बरामद किए हैं।

उल्लेखनीय है कि आरोपियों ने शनिवार की रात कोटा के आयकर कार्यालय में स्वर्ण व्यापारियों के यहां की गई सर्वे कार्यवाही में जप्त करीब सवा दो करोड़ रूपए मूल्य के जेवरात से भरे दो बैग चुरा लिए थे। पुलिस ने चोरी के बारह घंटे बाद ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से जेवरात बरामद कर लिए थे। चोरी के बाद आरोपियों ने जेवरात आपस में बांट लिए थे।