मुम्बई में मूसलाधार बारिश के कारण तीन लोगों की मौत हुयी

Three people died due to torrential rains in Mumbai
Three people died due to torrential rains in Mumbai

मुंबई । मुम्बई में रविवार से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हुए हादसों में तीन लोगों की जान चली गयी है। मुंबई और इससे लगे इलाकों में वर्षा से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और लोगों को जगह-जगह जल जमाव का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम ने आज यहां बताया कि मुम्बई से सटे ठाणे जिले के अंबरनाथ तालुका के वादोल गांव में एक घर पर आज तड़के नजदीक की दीवार गिर गयी जिससे 10 वर्षीय बालक की मौत हो गयी और उसके माता-पिता घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि कल शाम यहां मेट्रो सिनेमा के पास पेड़ गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गयी। ठाणे में एक हाउसिंग काम्लेक्स में एक दीवार गिर जाने से दो कार और समेत तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गये।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा,“ यहां के वडाला क्षेत्र में आज सुबह लोएड्स एस्सेट कम्पाउंड का बड़ा हिस्सा गिर गया। लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।”

उन्होंने कहा कि इस मौसम की अब तक की सबसे जोरदार बारिश है। कल दोपहर से बारिश तेज हो गयी है। फिलहाल इस स्थिति के बने रहने का अनुमान है। बारिश के कारण सेंट्रल, पश्चिमी और हार्बर रूट पर लोकल ट्रेन 15-20 मिनट की देरी से चल रही हैं।