कासगंज में बस पलटने से तीन श्रद्धालुओं की मृत्यु, 37 घायल

Three pilgrims killed, 37 injured in bus accident in Kasganj
Three pilgrims killed, 37 injured in bus accident in Kasganj

कासगंज। उत्तर प्रदेश में कासगंज जिले के सोरों कोतवाली क्षेत्र में बस के पलटने से दो महिलाओं सहित तीन श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई और 37 घायल हो गए।

प्रभारी पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि एटा जिले के जलेसर तहसील के करसनी गांव के कुछ श्रद्धालु भागवत कथा सुनने के बाद बस से कासगंज के कछला गंगा घाट पर स्नान एवं कलश विसर्जन करने जा रहे थे। सोरों कोतवाली क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी बस मथुरा-बरेली हाइवे पर अनियंत्र होकर नगरिया के पास पलट गई।

हादसे में अंगूरी देवी(80) रामकली (75) और देवेंद्र (45) की मौके पर ही मृत्यु हो गई। दुर्घटना में 37 श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में गंभीर रुप से घायल नौ श्रद्धालुओं को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया हैं। उन्हाेंने बताया कि बस में 80 से 90लोग सवार थे।

दुर्घटना की सूचना के बाद जिला अधिकारी आर पी सिंह ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बस की छत पर भी श्रद्धालु बैठे थे। बस पर सवार श्रद्धालुओं के अनुसार चालक को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ।

उन्होंने बताया कि क्षमता से अधिक लोगों के बस पर सवार होना और उसकी फिटनेस की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामूली रुप से घायल कुछ श्रद्धालुओं को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।