बहराइच में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

बहराइच में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल
बहराइच में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

बहराइच उत्तर प्रदेश में बहराइच के रूपईडीहा क्षेत्र में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस कर्मी घायल हो गये जबकि तीन घायल डकैतों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक जुगल किशोर ने बताया कि रुपईडीहा इलाके में कल रात आठ डकैत किसी बड़ी घटना को अन्जाम देने के फिराक में थे। डकैत भारत-नेपाल सीमा स्थित जैतानहर पार कर गांव में घुसने ही वाले थे कि पुलिस को इसकी भनक लग गई। मौके पर पहुची पुलिस ने घेराबंदी कर डकैतों को आत्मसमर्पण करने के लिये कहा। इस बीच अचानक डकैतों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से तकरीबन एक घंटे तक फायरिंग होती रही।

उन्होने बताया कि डकैतों की गोली से एसएसटी टीम प्रभारी जय नारायण शुक्ल, कोतवाली नानपारा में तैनात सिपाही अवनीश विक्रम सिंह तथा एसओजी में तैनात सिपाही रविन्द्र यादव गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में तीन डकैत गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया जबकि पांच बदमाश भागने में कामयाब हो गए।

श्री जुगल किशोर ने बताया कि पकडे गए तीनों बदमाश सीतापुर जिले के रहने वाले हैं। जिनमें से एक उम्रकैद की सज़ा पा चुका है।दूसरा ह्त्या के मामले में वांछित है। तीसरा बदमाश हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। उन्होने बताया कि फरार डकैतों को गिरफ्तार करने के लिये पुलिस काम्बिंग कर रही है।
उन्होने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में एक पर अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन ने एक लाख का इनाम घोषित किया था।
श्री जुगल किशोर ने बताया कि पुलिस टीम को 25 हज़ार दिया जायेगा जबकि पुलिस उपमहानिरीक्षक ने टीम को 50 हजार रूपये के इनाम देने की घोषणा की है।