जोधपुर में तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, कई दबे

Three storey building collapses in jodhpur, 3 rescued, many trapped under debris

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर शहर के सरदारपुरा थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन तीन मंजिला इमारत के अचानक भर भराकर गिर जाने से कई लोगों के दबने की आशंका है।

इमारत के गिरने की सूचना पर मौके पर पहुंची जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमों ने बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिया तथा अब तक इमारत के नीचे दबे दो लोगों को बचा लिया गया। इमारत के गिरते ही वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया और वहां धूल का गुब्बारा फैल गया जिसके कारण लोगों को कुछ दिखाई नहीं पडा।

पुलिस के अनुसार सरदारपुरा बी रोड पर मंगलवार अपरान्ह करीब सवा बारह बजे एक निर्माणाधीन इमारत भर भरा कर नीचे गिर गई। उस समय वहां कार्य चल रहा था। इमारत के नीचे ही एक किराने की दुकान संचालित होती थी और उसके पास भवनों में लोग रहते थे। इस हादसे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। फिलहाल अभी पता नही चला है कि इमारत के नीचे कितने लगे दबे हुए हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच गई। प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे बचाव एवं राहत कार्य के दौरान इमारत के नीचे दो व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। एनडीआरएफ और स्थानीय लोगों की मदद से इमारत का मलबा हटाने का कार्य जारी है।