कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, एसपीओ शहीद

Three terrorists killed in encounter with security forces in Kashmir
Three terrorists killed in encounter with security forces in Kashmir

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादियों की मौत हो गयी जबकि जम्मू कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गये और एक कांस्टेबल घायल हो गया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने दक्षिणी कश्मीर में शोपियां जिले के बादिगाम गांव में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल के जवान गांव में लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में तीन अब तक तीन आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है। मौके पर काफी संख्या में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किये गये हैं।

मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के बीरवाह में इसी तरह के अन्य अभियान के दौरान संयुक्त बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एसपीओ मोहम्मद अलताफ शहीद हो गये और पुलिस कांस्टेबल मंजूर अहमद घायल हो गया। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों स्थानों पर मुठभेड़ जारी थी।