चित्त्तौड़गढ में एनिकट में डूबने से तीन युवकों की मौत

Three youths died due to drowning in Chittorgarh
Three youths died due to drowning in Chittorgarh

चित्त्तौड़गढ | राजस्थान में चित्त्तौड़गढ जिले के सदर थाना क्षेत्र में आज एनिकट में नहाते समय डूबने से तीन युवकों की मौत हो गई। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से चार चार लाख रुपए सहायता की घोषणा की है।

पुलिस के अनुसार क्षेत्र के धनेत गांव के पंकज जटिया (17), बालकिशन लोधा (25) एवं शिवम भट्ट (22) गांव के बाहर बह रही बेड़च नदी पर बने एनिकट पर नहाने गए जहां पर पंकज गहरे पानी मे डूब गया, उसे निकालने के प्रयास में दोनों दोस्त भी डूब गए। एनिकट में नहा रहे अन्य लोगों ने इसकी सूचना पुलिस एवं गांव वालो को दी। घटना की सूचना पर नगर परिषद के गोताखोर एवं एसडीआरएफ की टीम के साथ अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कलाल भी पहुंच गए लेकिन नदी पर बने घोसुण्डा बांध के गेट खुले होने के कारण तेज बहाव को कम करने के लिए गेट बंद करवाए तब करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद तीनों के शव निकाले जा सके।

घटना की सूचना मिलने पर सहकारिता मंत्री आंजना जो कि यहां एक कार्यक्रम में आए थे वे भी पूर्व विधायक सुरेंद्रसिंह जाड़ावत एवं स्थानीय विधायक चन्द्रभान आक्या भी मौके पर पहुंच गए। आंजना ने घटनास्थल पर ही जिला कलेक्टर से बात कर मृतकों के परिजनों को चार चार लाख की सहायता देने की घोषणा की। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिए हैं। घटना से धनेत गांव में शोक व्याप्त हो गया।