टिकट के दावेदारों ने घेरा मुख्यमंत्री शिवराज को

Ticketing claimants to Chief Minister Shivraj
Ticketing claimants to Chief Minister Shivraj

भोपाल । मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी में चल रही टिकटों की जद्दोजहद के बीच आज टिकट के दावेदारों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान काे ही घेर लिया।

सिंह सुबह पार्टी की बैठकों में शामिल होने के लिए जैसे ही पार्टी के यहां स्थित कार्यालय पहुंचे, वैसे ही टिकट के दावेदार उनके आसपास पहुंच गए। इस दौरान हर कोई उनसे बात करके अपनी दावेदारी जताने का इच्छुक था। इसी बीच श्री चौहान ने ये कहते हुए सभी की बात सुनी कि वे टिकट दे पाएं या न दे पाएं, पर प्यार बहुत है।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर टिकट के दावेदारों का जुटना इन दिनों रोजमर्रा की बात है। प्रदेश भर से आए दावेदारों और उनके समर्थकों में आला नेताओं के आने पर उन तक अपनी बात पहुंचाने की होड़ शुरु हो जाती है। कई उम्मीदवार भाजपा कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन करते भी दिखाई दिए हैं। कल भी कई दावेदारों ने राज्यसभा सांसद और पार्टी उपाध्यक्ष प्रभात झा की गाड़ी को रोक कर उन्हें अपने बायोडाटा देने की कोशिश की थी। इसके पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ भी ऐसी ही स्थिति बन चुकी है।

हालांकि बड़ी संख्या में आ रहे लोगों के चलते कई बार भाजपा कार्यालय के सामने जाम की स्थिति बन जाती है। पिछले दिनों पार्टी नेता और ऊर्जा विकास निगम विजेंद्र सिंह सिसोदिया के पुत्र देवेंद्र सिंह सिसोदिया के सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय में पहुंचने से कार्यालय के आगे करीब दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया था।