टिकट के लिए धर्म के नाम पर कोई कोटा नहीं होना चाहिए : राज्यवर्धन सिंह राठौड़

Tickets for assembly polls should not be distributed on basis of religion : Rajyavardhan Singh Rathore

जयपुर। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि चुनाव में टिकट वितरण के दौरान धर्म के नाम पर कोई कोटा नहीं होना चाहिए।

राठौड़ ने आज यहां पत्रकारों से चुनाव में मुस्लिम को टिकट के सवाल पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि विकास एवं काम किसी सम्प्रदाय तक नहीं पहुंच पाया हो तो कटघरे में खड़ा किया जा सकता हैं।

उन्होंने तीन तलाक का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा ने ऐसा काम किया है जो आज तक अन्य किसी भी बड़ी पार्टी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर टिकटों का वितरण नहीं होना चाहिए।

झालरापाटन से कांग्रेस द्वारा मानवेन्द्र सिंह को टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि झालावाड़ जिले के झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने मानवेन्द्र सिंह कोई असर नहीं डाल पाएंगे।

उन्होंने कहा कि राजे की मुख्यमंत्री के रुप में जिस तरह छवि हैं और उन्होंने क्षेत्र एवं प्रदेश में जिस तरह का विकास कराया हैं। इस कारण मानवेन्द्र का उनके सामने कोई असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने पूर्व राजघराने के लोगों को टिकट देने के प्रश्न पर कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी हैं जहां आम कार्यकर्ता अध्यक्ष और प्रधानमंत्री तक पहुंच जाता हैं।

चुनाव में युवाओं को मौका दिए जाने के सवाल पर कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने चालीस से अधिक युवाओं को टिकट दिया हैं। राफेल मुद्दे पर कहा कि लोगों को बांटने एवं युवाओं को भ्रमित करने की बात की जा रही हैं।