सुपर लग्जरी कार लैंबोर्गिनी की भारतीय बिक्री में 15 प्रतिशत की वृद्धि

अहमदाबाद। ढाई करोड़ रूपए से अधिक कीमत वाली कारों के सुपर लग्जरी कार बाजार में मंदी के चलते गिरावट के बावजूद इटली आधारित लैंबोर्गिनी ने पिछले एक साल में भारत में अपनी बिक्री में 15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

लैंबोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने नवीनतम कार हुराकान इवीओ रियल व्हील ड्राइव (कीमत 3 करोड़ 22 लाख से शुरू) के यहां लांच के मौके पर पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि कुल मिला कर सुपर लग्जरी कार बाजार में भारत में 2019 में 18 से 20 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है जबकि उनकी कंपनी की बिक्री में 15 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

उन्होंने कहा कि मंदी के चलते बनी ऋणात्मक भावना के बीच उनकी कंपनी ने तेजी से नयी कार लांच करने तथा अपने ग्राहकों के साथ सीधा संपर्क बनाने और उन्हें प्रशिक्षण आदि देने वाले कार्यक्रम करने वाली दोहरी और सफल रणनीति पर काम किया है। जिसका परिणाम लगातार तीसरे साल भारतीय बिक्री में वृद्धि के तौर पर मिला है।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी की कुल भारतीय बिक्री का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा दक्षिणी राज्यों से आता है जबकि गुजरात का भी करीब 10 प्रतिशत हिस्सा है।

उन्होंने बताया कि 1389 किलोग्राम वजन वाली हुराकान कार अधिकतम 325 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकी है यह शून्य से 100 किमी प्रतिघंटा की गति तक पहुंचने में मात्र 3.3 सेकंड का ही समय लेती है।