इंग्लैंड दौरे में टिम पेन आस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी करेंगे

इंग्लैंड दौरे में टिम पेन आस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी करेंगे
इंग्लैंड दौरे में टिम पेन आस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी करेंगे

मेलबोर्न |  टेस्ट कप्तान टिम पेन को अगले महीने इंग्लैंड दौरे में पांच मैचों की सीरीज़ के लिये आस्ट्रेलिया की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम की भी कमान सौंपी गयी है।

कप्तान स्टीवन स्मिथ पर एक वर्ष के निलंबन के बाद से अभी तक क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने 2019 विश्वकप में टीम के लिये नये कप्तान की घोषणा नहीं की है। सीए ने मंगलवार को बताया कि टेस्ट कप्तान पेन ही अगले महीने इंग्लैंड दौरे में आस्ट्रेलिया की वनडे टीम की भी कप्तानी करेंगे। पेन को पांच वनडे मैचों की सीरीज़ के लिये 15 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया है। दक्षिण अफ्रीका में हुये बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद यह आस्ट्रेलिया की पहली सीरीज़ है। कप्तान स्मिथ के साथ उपकप्तान डेविड वार्नर और बल्लेबाज़ कैमरन बेनक्राफ्ट के निलंबन के बाद चयनकर्ताओं ने आरोन फिंच को वनडे टीम का नया उपकप्तान चुना है। वह बिग बैश में विक्टोरिया ट्वंटी 20 टीम के कप्तान हैं।

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे और एक ट्वंटी मैचों की सीरीज़ 13 से 27 जून तक खेली जानी है जिसे अगले वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप से पहले अभ्यास टूर्नामेंट की तरह देखा जा रहा है। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम ट्वंटी 20 त्रिकोणीय सीरीज़ के लिये जिम्बाब्वे रवाना होगी जहां एक जुलाई से वह पाकिस्तान और मेजबान टीम के साथ सीरीज़ खेलेगी।