पार्टी लुक पाने, मेकअप हटाने संबंधी सुझाव !

Tips for getting party look, makeup removal!
Tips for getting party look, makeup removal!

नई दिल्ली| पार्टी में या कहीं बाहर जाने के लिए ढेर सारे मेकअप उत्पाद जैसे मैट प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन, ब्लश और मस्कारा का इस्तेमाल करने के बाद घर आकर मेकअप हटाने के लिए जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल करें। ‘सोलफ्लॉवर’ के प्रबंध निदेशक अमित सारदा और ‘बॉडी शॉप इंडिया’ की मेकअप आर्टिस्ट कल्पना शर्मा ने पार्टी मेकअप करने और मेकअप हटाने संबंधी ये सुझाव दिए हैं :

* अपनी स्किन को क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग के साथ तैयार करें और बेहतरीन मेकअप बेस के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें। त्वचा के दाग-धब्बों को कंसीलर के इस्तेमाल से छिपाएं फिर स्पॉन्ज से थोड़ा सा मैट क्ले फाउंडेशन लगाएं।

गालों पर ब्लश लगाए और फिर इसे ज्यादा उभार देने के लिए ब्रॉन्जिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। ज्यादा नैचुरल लुक पाने और खूबसूरत दिखने के लिए आखिर में ब्लश बेक लगाएं। शानदार लुक के लिए समान ब्लश हाइलाइटिंग शेड से चीक बोन (गाल के उभरे हिस्से) को हाइलाइट करें।

इस तरह के इयररिंग्स से आप दिख सकते है स्टाइलिश

आंखों के मेकअप के लिए आईशैडो लगाने से पहले थोड़ा सा मैट आई बेस मेकअप कर लें। आंखों की खूबसूरती में चांर-चांद लगाने के लिए काले रंग का जेल पेन आईलाइनर इस्तेमाल करें। आखिर में आंखों पर फाइबर लैश एक्सटेंशन मस्कारा लगाएं।

* होंठ पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप स्कफ के इस्तेमाल से मृत त्वचा हटा लें, इसके बाद लिप प्राइमर लगाएं। फिर, होठों पर लिप डिफाइनर लगाने के बाद चमक के लिए शाइन लिप लिक्विड लगाएं।

अपने चेहरे की शेप के अनुसार करें नोज रिंग का चुनाव

* मेकअप हटाने संबंधी सुझाव :

रूई के फाहे पर जोजोबा ऑयल की कुछ बूंदे लेकर पूरे चेहरे पर अच्छे से मलें। तेल रोमछिद्रों में समाकर गहराई से त्वचा को साफ करता है और इससे मेकअप भी आसानी से निकल जाता है।

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE