कहीं बिक न जाएं! लक्जरी बसों से हैदराबाद लाए गए विधायक

to avoid poaching, congress-jds MLAs reach hyderabad
to avoid poaching, congress-jds MLAs reach hyderabad

हैदराबाद। बदलते घटनाक्रमों के बीच कर्नाटक के राजनीतिक ड्रामे का परिदृश्य शुक्रवार को उस समय सामने आया जब वहां के कांग्रेस और जनता दल(सेक्युलर) के नव निर्वाचित विधायक यहां पहुंचे।

कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए प्रतिबद्ध भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा अपने विधायकों को तोड़ने की आशंका से ग्रस्त कांग्रेस और जद(एस) के विधायक लक्जरी बसों से हैदराबाद पहुंचे, जहां से उन्हें दो अलग अलग स्टार होटलों में ठहराया गया है।

हैदराबाद पहुंचे कांग्रेस और जद(एस)के विधायकों की वास्तविक संख्या के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। एक कांग्रेसी नेता ने हालांकि दावा किया है कि दोनों दलों के सभी विधायक यहां पहुंचे हैं।

इससे पहले कांग्रेस और जद(एस) के नेताओं ने अपने विधायकों को बेंगलुरू से विशेष फ्लाइट के जरिए हैदराबाद लाने की योजना बनायी थी, लेकिन उड्डयन अधिकारियों की ओर से चार्टर्ड विमान उपलब्ध कराए जाने के लिए अनुमति देने से इंकार किए जाने के बाद इन्हें बसों से यहां लाया गया।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कुछ पार्टी विधायक हैदराबाद में पॉश इलाके बंजारा हिल्स के समीप स्थित ताज कृष्णा होटल पहुंचे हैं, जहां तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी उनके लिए सभी इंतजामों की देखरेख कर रहे हैं।

दूसरी तरफ जद(एस) के कुछ विधायकों के हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसोर्ट तथा कुछ विधायकों के शहर में नोवाटेल होटल में ठहराये जाने की रिपोर्टें हैं। अधिकारियों के मुताबिक हैदराबाद में डेरा डाले कर्नाटक के जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा के मद्देनजर स्टार होटलों और रिसोर्टों के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

कांग्रेसी नेता एवं पूर्व गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने एक टेलीविजन चैनल से कहा कि भाजपा के कुछ लोगों द्वारा बेंगलुरू स्थित एगलेटोन रिसोर्ट में घुसने और विधायकों को प्रलोभन दिए जाने के बाद दोनों दलों के विधायकों को कर्नाटक से बाहर ले जाने का निर्णय लिया गया।