ट्रैविस स्कॉट समारोह में मरने वालों की संख्या बढकर 10

वॉशिंगटन। टेक्सास में ट्रैविस स्कॉट के एस्ट्रोवर्ल्ड संगीत समारोह में मची भगदड में एक नौ वर्षीय बच्चे की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। बच्चे को जीवन रक्षक प्रणाल में रखा हुआ था। मृतक के परिवार के अधिवक्ता ने यह जानकारी दी।

बेन क्रम्प ने रविवार को केटीआरके-टीवी के हवाले से एक बयान में कहा कि ब्लाउंट परिवार को अपने मासूम बेटे की मौत से बेहद दुखी है। अपने बच्चे को संगीत समारोह में ले जाने का परिणाम यह नहीं होना चाहिए था, बल्कि यह तो एक जश्न का माहौल था। एज्रा का निधन बेहद दर्दनाक है। हम ब्लाउंट परिवार को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एज्रा ब्लाउंट के परिवार ने कहा है कि उनके नौ साल के लड़के की मौत रविवार को हुई। संगीत समारोह पर हुए इस दुखद हादसे की नौवीं पीड़िता भारती साहनी है, जिसकी पिछले हफ्ते बुधवार को मौत हुई थी।

गौरतलब है कि 5 नवंबर को आयोजित हुए इस संगीत समारोह में लगभग 50000 लोग उपस्थित थे। स्कॉट के परफॉर्मेंस के दौरान देर शाम लोगों की और ज्यादा भीड़ उमड़ने लगी थी। अचानक मची भगदड में 18 साल से कम उम्र के दो किशोरों सहित आठ लोगों को उसी रात मौत हो गई थी। अभी पांच नाबालिगों सहित 24 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं।