अनशन पर बैठी तेलुगू अभिनेत्री माधवी लता को हिरासत में लिया

tollywood: Hyderabad cops arrest Tollywood actress Madhavi Latha
tollywood: Hyderabad cops arrest Tollywood actress Madhavi Latha

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के जुबली हिल्स क्षेत्र स्थित फिल्म चैंबर्स ऑफिस के सामने अनशन पर बैठी तेलुगू फिल्म अभिनेत्री माधवी लता को पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया।

अभिनेत्री लता अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण के खिलाफ अभिनेत्री रेड्डी की अभ्रद टिप्पणी के खिलाफ अनशन पर बैठी थी। अभिनेत्री लता ने कहा कि पवन कल्याण को वर्तमान में चल रहे ‘कॉस्टिंग काउच’ विवाद से कोई लेना-देना नहीं है।

अभिनेत्री रेड्डी ने दो सप्ताह पहले फिल्म चैंबर्स ऑफिस के सामने अर्द्धनग्न अवस्था में बैठकर आरोप लगाया था कि तेलुगू फिल्म उद्योग में काम करने की इच्छुक अभिनेत्रियों को फिल्मों में भूमिकाएं नहीं दी जाती हैं और यौन शोषण किया जाता है।

रेड्डी का इस प्रदर्शन ने एक आंदोलन की शक्ल अख्तियार कर ली और कई महिला संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और नवगठित राजनीतिक पार्टी तेलंगाना जन समिति ने इसका समर्थन किया।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रेड्डी की मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर तेलुगू फिल्म उद्योग में महिलाओं के शोषण के आरोप का संज्ञान लेते हुए तेलंगाना सरकार और सूचना एवं प्रसारण मंंत्रालय को नोटिस जारी कर इस मामले पर चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।