टाॅम लाथम और जीत रावल के शानदार शतक से न्यूजीलैंड को 217 रन की बढ़त

Tom Latham and jeet Rawal hit a brilliant hundred by New Zealand 217 runs
Tom Latham and jeet Rawal hit a brilliant hundred by New Zealand 217 runs

हेमिल्टन । सलामी बल्लेबाज टाॅम लाथम (161) और जीत रावल (132) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने बंगलादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 451 रन का विशाल स्कोर बनाने के साथ 217 रन की बढ़त हासिल कर ली।

मेहमान टीम की पहली पारी को 234 रन पर समेटने और 217 रन की बढ़त हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने कल के अपने 86 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज टाॅम लाथम और जीत रावल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 254 रनों की मजबूत साझेदारी की। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने बंगलादेश के सभी गेंदबाजों का साहस के साथ सामना करते हुए खूब रन बटोरे। महमुदुल्लाह ने रावल को खलील अहमद के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा। रावल ने 220 गेंदों का सामना करते हुए 132 रन की अपनी पारी में 19 शानदार चौके और एक छक्का लगाया।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने भी टाॅम लाथम का बखूबी साथ दिया और टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। मेजबान टीम का दूसरा विकेट 333 रन के स्कोर पर लाथम (161) के रूप में गिरा। लाथम को सौम्य सरकार ने आउट किया। लाथम ने 248 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके और तीन छक्के उड़ाए।

लाथम के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ज्यादा देर तक विलियम्सन का साथ नहीं दे सके और चार रन बनाकर सौम्य सरकार की गेंद पर पगबाधा होकर पवेलियन लौट गए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोल्स (53) और विलियम्सन (नाबाद 93) ने चौथे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। मेहदी हसन ने निकोल्स को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को चौथा झटका दिया। बंगलादेश की ओर से सौम्य सरकार ने दो, महमुदुल्लाह और हसन ने एक-एक विकेट लिया।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 451 रन बना लिए हैं। उसके कप्तान विलियम्सन 93 रन और नील वैगनर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।