पेनकिलर के ओवरडॉज ने ली संगीतकार टॉम पैटी की जान

Tom Petty died from an accidental drug overdose involving painkiller
Tom Petty died from an accidental drug overdose involving painkiller

लॉस एंजिलस। संगीतकार टॉम पैटी की अधिक मात्रा में दर्द निवारक दवाइयां लेने के कारण मौत हो गई। बीबीसी ने पैटी के परिवार द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा है कि पैटी कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे, खासकर उनके शरीर में कमर से नीचे वाला भाग टूट गया था।

पैटी का परिवार शुक्रवार सुबह एक चिकित्सक से मिला और शाम को उन्होंने फेसबुक के जरिए पैटी के प्रशंसकों को यह जानकारी दी। पैटी को पिछले साल दो अक्टूबर को मालीबु के उनके घर में बेहोश पाया गया था। वह श्वांस नहीं ले पा रहे थे और उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह अधिक मात्रा में दर्द निवारक दवाइयां ले रहे थे।

बयान में कहा गया है कि उनकी मौत के दिन उन्हें बताया गया था कि उनके शरीर के कमर के नीचे वाले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया है और हमें ऐसा लगता है कि उन्हें असहनीय दर्द हो रहा था, जिसकी वजह से पैटी को अधिक दर्द निवारक दवाइयों का सेवन करना पड़ा।

बयान में आगे कहा गया है कि हमें रपट मिलने से पहले ही यह पता था कि उनको विभिन्न प्रकार की दर्द निवारक दवाइयों का सेवन करने के लिए कहा गया था और हमें विश्वास है, जैसा कि मृत्यु समीक्षक ने पाया कि पैटी ने दवाइयों का अधिक सेवन कर लिया था।

पैटी ने 80 के दशक में ट्रैवेलिंग विलब्यूरस नामक समूह की शुरुआत की थी। वह बॉब डिलन, रॉय आर्बिशन, जेफ लाइन और जॉर्ज हैरिशन के साथ अल्बम रिकॉर्ड कर चुके हैं।