केंद्रीय मंत्री तोमर व चौधरी ने किया निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का अवलोकन करते केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर।
निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का अवलोकन करते केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर।

सिरोही। केंद्र की मोदी सरकार की नीति के अनुरूप आकांक्षी जिलों में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे के दरम्यान केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर एवं राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सिरोही मुख्यालय पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का अवलोकन करके वस्तुस्थिति को जाना और मौके पर अधिकारियों को समय से निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए।

बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों ने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद आम्बेश्वर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के प्रोजेक्ट अधिकारियों एवं वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र महात्मा से निर्माण कार्य की प्रगति और मेडिकल सुविधाओं के कार्य गति की जानकारी प्राप्त की। जायजा लेने के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कार्य को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्य गुणवत्तापूर्ण हो इसको प्राथमिकता में रखें।

तोमर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जनता की मूलभूत आवश्यकताओं के सुदृढ़ीकरण व विस्तारपरक नीतियों के फलस्वरूप स्वास्थ्य सुविधाओं से महरुम पिछड़े जिलों में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के जनहित से जुड़े मामलों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि निश्चित तौर पर आने वाले समय में इस सिरोही जैसे आकांशी जिले की जनता को मेडिकल सुविधाओं के साथ स्थानीय जनता का उनका यह सपना पूरा होगा।

निरीक्षण के दौरान जालोर सिरोही सांसद देवजी एम पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, विधायक जगसीराम कोली, समाराम गरासिया, जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित, पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी, मदन राठौड़, प्रधान हंसमुख मेघवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, सिरोही शहर भाजपा अध्यक्ष लोकेश खण्डेलवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष गोपाल माली, गणपतसिंह, दीपेंद्रसिंह पीथापूरा, अनिल प्रजापत, पंचायत समिति सदस्य जितेंद्र गर्ग, निंबाराम देवासी सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं भाजपा नेता बड़ी संख्या में मौजूद थे।