कनाडा हमले को अंजाम देने वाले आरोपी की हुई पहचान

Toronto shooting: Suspect identified, accused in deadly rampage that left 2 dead, 13 injured

टोरंटो। कनाडा के टोरंटो शहर में रविवार देर रात एक व्यस्त सड़क पर 15 लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाकर दो की हत्या करने के आरोपी की पहचान कर ली गई है।

स्वतंत्र विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने संदिग्ध आरोपी की पहचान टोरंटो निवासी 29 वर्षीय फैजल हुसैन के रूप में की है। प्रशासन ने कहा है कि आरोपी को गोलीबारी की घटना के कुछ देर बार मृत पाया गया था।

आरोपी हुसैन के परिवार ने सोमवार को अपने बयान में कहा है वह एक गंभीर मानसिक रोग से पीड़ित है लेकिन पुलिस गोलीबारी के पीछे के मकसद या इस हिंसा के लिए उकसाने के कारणों की तलाश कर रही है।

हुसैन के परिवार ने अपने लिखित बयान में कहा कि यह समाचार मिलते ही हम पूरी तरह से टूट गए कि हमारा बेटा इस हिंसा और लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार है। वह जीवनभर गंभीर मानसिक बीमारी, मनोविकार और अवसाद से पीड़ित रहा।

बयान में कहा गया कि हमने जीवनभर उसका उपचार करवाने, उसके जीवन संघर्ष और दर्द को कम करने की हरसंभव कोशिश की। हमें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि उसके जीवन का अंत इतना विनाशकारी होगा।

टोरंटो पुलिस प्रमुख मार्क सांर्डर्स ने सोमवार को कहा कि हमें अभी यह पता नहीं चला कि गोलीबारी की यह घटना क्यों घटित हुई। अभी हम किसी भी संभावना को खारिज नहीं कर सकते हैं। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है और अभी तक हत्यारे का मकसद समझ नहीं अाया है।

एसआईयू के अनुसार हमलावर ने शहर के ग्रीकटाउन में होटलों से पटी व्यस्त सड़क पर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया था। हमलावर ने पुलिस पर भी गोलियां चलाई थी। इसके बाद वह वहां से फरार हाे गया आैर बाद में उसका शव बरामद किया गया।

हमलावर के शव पर गोली का ताजा निशान मौजूद था। प्रत्यक्षदशियाें ने बताया कि कम से कम 25 गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दी। गौरतलब है कि टोरंटों में सोमवार को हुई इस गोलीबारी की घटना में दो लड़कियों की मौत हो गई थी 13 अन्य घायल हो गए थे।