TOUR AND TRAVEL- इस बार एन्जॉय करें हाइवे टूर, पनवेल से कोच्ची

TOUR AND TRAVEL - Enjoy this time Highway Tour, Panvel to Kochi
TOUR AND TRAVEL – Enjoy this time Highway Tour, Panvel to Kochi

सबगुरु न्यूज़| यूं तो आपने कई रोड ट्रिप्स का मजा लिया होगा, लेकिन क्या आपने कभी हाइवे टूर किया है? जैसे महाराष्ट्र से केरल हाइवे की ट्रिप?, इस ट्रिप के दौरान आप इस हाइवे पर पड़ने वाली अन्य खूबसूरत जगहों की खूबसूरती को भी निहार सकते हैं।  इस ट्रिप की शुरुआत होती है पनवेल महाराष्ट्र से और खत्म होती है कोच्ची, केरल में। इस ट्रिप के दौरान आप खूबसूरत मंदिर ,समुद्री तट, किलों से होकर गुजरते हैं । तो निकल पड़े पनवेल से कोच्ची के एक रोमांचक सफर पर

पनवेल, महाराष्ट्र। यह शहर रायगढ़, महाराष्ट्र में स्थित है। पनवेल में आप करनाल किला, करनाल बर्ड सेंचुरी और ग्देश्ह्वर डैम आदि देख सकते हैं।

बल्लालेश्वर (पाली) पाली में स्थित बल्लालेश्वर अष्टविनायक मंदिर आपकी अगली मंजिल होगी, जोकि खोपोली पाली रोड पर स्थित है।

Video:HOT NEWS UPDATE : इन लड़कियों ने बॉडी बिल्डिंग में लड़को को भी छोड़ा पीछे || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

रायगढ़ किला रायगढ़ किला महाराष्ट्र के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है। रायगढ़ किला समुद्री स्तर से करीबन 2700 फीट की ऊंचाई पर स्थित है, इस किले तक ट्रैकिंग और और रोपवे के जरिये आसानी से पहुंचा जा सकता है।

गणपतिपुले महाबलेश्वर से गणपतिपुले की दूरी करीबन 214 किमी की है, जिसे करीबन साढ़े 3 घंटे में पूरा किया जा सकता है। पर्यटक यहां स्वयंभू गणपति मंदिर, गणपतिपुले बीच और मल्गुंड आदि जगहें देख सकते हैं।

कोल्हापुर गणपतिपुले के बाद आप पहुंचेंगे कोल्हापुर जोकि गणपतिपुले से करीबन 83 किमी की दूरी पर स्थित है। कोल्हापुर में पर्यटन महालक्ष्मी मंदिर , ज्योतिभा मंदिर देख सकते हैं, जो यहां के प्रमुख पर्यटन आकर्षणों में से एक हैं। कोल्हापुर में आप कोल्हापुरी चप्पलों की शॉपिंग करना कतई ना भूले।

Video:HOT NEWS UPDATE : शाहरुख़ खान ने क्यों मारा हनी सिंह को थप्पड़ || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

दूधसागर झरना, गोवा गोवा में दूधसागर झरना एक प्रमुख आकर्षण है, जिसे घूमे बिना गोवा की ट्रिप पूरी नहीं मानी जाती है।

मरावन्थे मरावन्थे एक बेहद ही खूबसूरत समुद्री तट डेस्टिनेशन है,  मरावन्थे समुद्री तट के अलावा पर्यटक यहां कुंडापुर, अनग्रुद्ने विनायक मंदिर और कोडी बीच भी देख सकते हैं।

उडुपी मरावन्थे से उडुपी की दूरी करीबन 55 किमी है। उडुपी यहां स्थित कृष्णा मंदिर, गुंजरगिरि दुर्गादेवी मंदिर और अन्य भव्य मंदिरों के लिए जाना जाता है। इसके अलवा उडुपी में समुद्री तटों को भी देखा जा सकता है।

 

मुज्हप्पिलान्गद समुद्र तट कन्नूर जिले में स्थित मुज्हप्पिलान्गद समुद्र तट केरल का एकमात्र ड्राइव इन बीच है, जोकि बेक्कल से करीबन 93 किमी की दूरी पर स्थित है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मुन्नार मुन्नार गुरुवायूर से 184 किमी दूरी पर स्थित है। मुन्नार भारत के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक हैं, यहां पर्यटकों के घूमने के लिए कई पर्यटन स्थल है।

कोच्ची और अंत में आप पहुंचते हैं अपनी मंजिल कोच्ची, जोकि थेक्कडी से 160 किमी की दूरी पर स्थित है। बता दें, कोच्ची केरल के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो