करें सैर राजस्थान के पानी में तैरते हुए महल की

Tours of the palace floating in water of Rajasthan

Tours of the palace floating in water of Rajasthan

सबगुरु न्यूज़| राजस्थान अपने इतिहास के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। अगर आपको ऐतिहासिक जगहों पर घूमने का शौक है, तो राजस्थान जरूर जाएं। आज हम आपको एक ऐसे महल के बारे में बताने जा रहे हैं जो पानी में तैरता है, जी हां इस महल का नाम है जल महल, जल महल राजस्थान के जयपुर शहर में मानसागर झील के बीच में बना हुआ है। यह महल इतना खूबसूरत है कि आप भी इसे देखकर हैरान रह जाएंगे। इस महल को 300 साल पहले बनवाया गया था, इस महल में जाने के लिए नाव पर चढ़कर जाना पड़ता है। इस महल में तीन दरवाजे बने हुए हैं। इस महल में 5 मंज़िलें बनी हुई है जिसमें से 4 मंजिले पानी के नीचे रहते हैं, और सिर्फ एक ही मंजिल पानी के ऊपर से दिखाई देते हैं। यह महल हॉल के आकार में बना हुआ है, जिसकी मज़िलें सामने की तरफ झुकी हुई दिखाई देती हैं।

Video:वीडियो: स्पॉट बॉय का क्या काम होता है फिल्म इंडस्ट्री में स्पॉट बॉय बन न है तो इस वीडियो को जरूर देखे

इस महल के चारों ओर से बालकनी बनी हुई है, जहां खड़े हो कर के आप इस झील की ठंडी हवा का मजा ले सकते हैं। इस महल में खूबसूरत नक्काशी की गई है और 20 खंबे बने हुए हैं। इसके अलावा यहां पर हैंगिंग गार्डन की सुंदरता का मजा भी लिया जा सकता है।

Video:HOT NEWS UPDATE ऑनलाइन के लफड़े में न पढ़े प्लीज़ और एक महीने का स्ट्रगल करने का खर्चा

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो