टोयोटा किर्लोस्कर ने लॉन्च की नई कैमरी हाइब्रिड, कीमत 41.70 लाख

नई दिल्ली। प्रीमियम वर्ग के यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज नई कैमरी हाइब्रिड पेश करने की घोषणा की जिसकी अखिल भारतीय एक्स शोरूम कीमत 41.70 लाख रुपए है।

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि इसकी डिजाइन में ताजगी लाने वाले बदलाव किए गए हैं ताकि इंटेलीजेंट और सहज अनुभूति वाले सेडान की शक्ति, विलासिता, शैली और भव्यता को बढ़ाया जा सके। नई कैमरी हाइब्रिड स्पोर्ट्स में क्रोम इंसर्ट के साथ नया दिखने वाला फ्रंट बंपर और ग्रिल डिजाइन है जो इसे एक आकर्षक उपस्थिति और रुख देता है जो इसकी श्रेणी में बेजोड़ है।

उसने कहा कि एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को अपने किस्म के अनूठे 9 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेयर किया गया है जो फ्लोटिंग किस्म का है और बड़ा भी। यह 9-स्पीकर प्रीमियम ऑडियो जेबीएल के साथ जोड़ा गया है।

नए डिज़ाइन किए गए 18-इंच के अलॉय स्पोर्टीनेस का लुक देते हैं। एलईडी ब्रेक लाइट्स के साथ नए दिखने वाले रीयर कांबिनेशन लैम्प अब ब्लैक बेस एक्सटेंशन के साथ उपलब्ध है।

यह सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रीक सेडान अब प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मेटैलिक, ग्रेफाइट मेटैलिक, रेड माइका, एटीट्यूड ब्लैक और बर्निंग ब्लैक के मौजूदा रंगों के अलावा मेटल स्ट्रीम मेटैलिक के एक नए बाहरी रंग में भी उपलब्ध है।

कंपनी के एसोसियेट उपाध्यक्ष (विक्रय एवं रणनीतिक विपणन) अतुल सूद ने कहा कि कैमरी हाइब्रिड पावर और लक्ज़री का एक अदभुत मेल है जिसे हमारे ग्राहकों को निर्बाध ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

साथ ही, इसे हरित और निरंतर जारी रहने वाले भविष्य के लिए डिज़ाइन किया गया है क्योंकि सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड तकनीक अनुकरणीय गतिशील प्रदर्शन, त्वरण और कम उत्सर्जन का एक अनूठा मेल प्रदान करती है।

इन वर्षों में, इसने हजारों ग्राहकों को अपना प्रिय बना लिया है और हमें विश्वास है कि न्यू कैमरी हाइब्रिड अपने सावधानीपूर्वक सोचे-समझे डिजाइन और शानदार विशेषताओं के साथ और भी लोगों को आकर्षित करेगा। 2013 में अपनी शुरुआत के बाद से, कैमरी हाइब्रिड भारतीय बाजार में अच्छी तरह से स्थापित है और कार्बन न्यूट्रल वातावरण की दिशा में टोयोटा के अटूट प्रयासों का सबूत है।

इस कार में 2.5-लीटर, 4-सिलेंडर गैसोलीन हाइब्रिड डायनेमिक फोर्स इंजन है, जो एक शक्तिशाली मोटर जेनरेटर के साथ मिलकर 160केडब्ल्यू (218पीएस) का संयुक्त आउटपुट देता है। ग्राहक ड्राइविंग के तीन मोड – स्पोर्ट, इको और नॉर्मल चुन सकते हैं। स्पोर्ट मोड में डायनैमिक फोर्स इंजन नॉन-लीनियर थ्रॉटल कंट्रोल द्वारा त्वरण प्रतिक्रिया में सुधार करता है।