उत्तर कश्मीर में ट्रेन सेवा बहाल, दक्षिण में स्थगित

train service Restored in North Kashmir, adjourned in South
train service Restored in North Kashmir, adjourned in South

श्रीनगर। उत्तर कश्मीर में ट्रेन सेवाएं शनिवार को फिर से बहाल कर दी गई जबकि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा कारणों से लगातार दूसरे दिन भी रेल सेवाएं स्थगित रहीं।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर के श्रीनगर-बडगाम से उत्तर कश्मीर के बारामुला के बीच ट्रेन सेवाओं को आज सुबह से फिर से बहाल कर दी गई। इसके कारण इस मार्ग पर सभी ट्रेनें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी।

जम्मू-कश्मीर के शोपिया और गंदेरबल में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में नागरिकों की मौत के विरोध में कश्मीर इकॉनोमिक एलांयस और व्यापारियों की हड़ताल के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से घाटी में कल ट्रेन सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था।

अलगाववादी गठबंधन संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) में शामिल सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने भी इस मामले को लेकर घाटी में कल नमाज के बाद विरोध प्रदर्शनों का आह्वान किया था।

गौरतलब है कि चार दिनों तक ट्रेन सेवा बाधित रहने के बाद गुरूवार से फिर शुरू हो गई थी।रेलवे अधिकारी के अनुसार सुरक्षा कारणों से दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल के बीच रेल सेवाएं आज भी स्थगित रहेंगी।