हनुमानगढ़ जंक्शन में परिवहन उप निरीक्षक 90 हजार की घूस लेते अरेस्ट

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज शाम परिवहन विभाग के उपनिरीक्षक बलवान को परिवादी से 90 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गरफ्तार किया।

ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार हनुमानगढ़ जिले में संगरिया के एक ट्रांसपोर्टर ने ब्यूरो में शिकायत की कि परिवहन उप निरीक्षक बलवान द्वारा उसे मासिक बंधी दिए जाने के लिए परेशान किया जा रहा है।

शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज हनुमानगढ़ जंक्शन में सिविल लाइंस में सब इंस्पेक्टर बलवान को अपने किराए के मकान में ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक से 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया गया।

एसीबी के सूत्रों के अनुसार इस ट्रांसपोर्ट कंपनी के कई ट्रक चलते हैं। रास्ते में इन ट्रकों की चेकिंग और चालान नहीं काटने की एवज में सब इंस्पेक्टर बलवान संचालक से डेढ़ लाख की मासिक बंधी मांग रहा था। बाद में वह एक लाख रुपए मांगे लगा, लेकिन फिर 90 हजार रुपए में सहमत हो गया।

गिरफ्तार किया गया सब इंस्पेक्टर बलवान जिले में ही नोहर तहसील क्षेत्र के गांव का अरड़की का निवासी है। हनुमानगढ़ में एसीबी चौकी के डीएसपी रविंद्रसिंह उनके पैतृक मकान की सर्चिंग कर रहे हैं, जबकि सीआई गुरमेल सिंह की टीम उसके हनुमानगढ़ सिविल लाइन स्थित किराए के मकान की सर्चिंग कर रही है। आरोपी को कल श्रीगंगानगर में एसीबी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।