ब्लांइड क्रिकेट के लिये अप्रवासी भारतीय ने दिये 10 लाख डॉलर

Tribal Indian has given $ 10 million for Blend Cricket
Tribal Indian has given $ 10 million for Blend Cricket

नयी दिल्ली । एक अप्रवासी भारतीय ने भारत और दुनिया में ब्लांइड क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिये 10 लाख डॉलर का अनुदान दिया है।

अमेरिका स्थित बोस्टन ग्रुप के संस्थापक एवं सीईओ तथा समर्थनम ट्रस्ट अमेरिका के अध्यक्ष सुबू कोटा ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। इस अवसर पर भारतीय ब्लांइड क्रिकेट संघ और विश्व ब्लांइड क्रिकेट के अध्यक्ष महंतेश जीके भी मौजूद थे। महंतेश ने इस अनुदान के लिये कोटा का धन्यवाद दिया है।

सुबू 1968 में भारत छोड़कर चले गये थे। उन्होंने यह घोषणा करते हुुये कहा,“ मैं दुनिया में ब्लांइड क्रिकेट को प्रेात्साहन देना चाहता हूं और मेरा यह छोटा सा अनुदान न केवल भारतीय ब्लांइड क्रिकेट के लिये बल्कि दुनिया के ब्लांइड क्रिकेट के लिये है। यह अनुदान अमेरिका स्थित एक कोष में स्थानांतरित किया जाएगा और फिर इसका इस्तेमाल दुनियाभर में ब्लांइड क्रिकेट के लिये होगा।”

समर्थनम के प्रबंध ट्रस्टी एवं संस्थापक महंतेश ने इस अवसर पर कहा,“ हम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से लगातार बातचीत कर रहे हैं कि वह ब्लांइड क्रिकेट को प्रोत्साहन दें। हमने बीसीसीआई से ब्लांइड क्रिकेट के लिये समर्थन मांगा है और आईसीसी ने भी हमें सकारात्मक रूख दिखाया है। लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि ब्लांइड क्रिकेट संघ किसी के अंतर्गत नहीं है बल्कि स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखेगा।”