तीन तलाक : पत्नी की शिकायत पर पति अरेस्ट

Man Arrested in Madhya Pradesh for Giving Triple Talaq to 'Obese' Wife
Man Arrested in Madhya Pradesh for Giving Triple Talaq to ‘Obese’ Wife

झाबुआ। मध्यप्रदेश के आदिवासीबहुल झाबुआ जिला पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर उसे तीन तलाक देने के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

मेघनगर पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार स्थानीय निवासी सलमा (30) का निकाह 10 साल पहले गुजरात के दाहोद निवासी आरिफ हुसैन के साथ हुआ था। सलमा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पति और उसकी सास छोटी छोटी बातों पर उसके साथ मारपीट करते और परेशान किया करते थे। पिछली 11 अक्टूबर को सलमा को उसके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया, जिसके बाद वह अपने भाई के घर मेघनगर आ गई।

आरोप है कि सलमा का पति 12 अक्टूबर को मेघनगर आया और उसके परिवार वालों के सामने सलमा को तीन बार तलाक कह कर उसे तीन तलाक दे दिया। मामले में सलमा ने 23 अक्टूबर को मेघनगर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरिफ हुसैन और सलमा की सास हुसैन बानो के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अध्यादेश के तहत मामला दर्ज कर किया।

पुलिस ने पेटलावद अदालत में न्यायाधीश संजीव कटारे के सामने युवती के बयान दर्ज करवाए। पुलिस ने आरिफ हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है। तीन तलाक मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी का प्रदेश में संभवत: यह पहला मामला है।