त्रिपुरा : काले जादू के शक में 80 साल के आदिवासी की पीटकर हत्या

अगरतला। त्रिपुरा में खोवाई जिले के मुंगियाकामी गांव में काले जादू के शक में ग्रामीणों ने 80 वर्ष के एक वृद्ध आदिवासी की पीट पीट कर हत्या कर दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मतृक का नाम लखनजय रियांंग है।

रिपोर्टो के मुताबिक लखनजय का पड़ोसी हंसामन रियांग इस हत्या का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है, दरअसल हंसामन की पत्नी की कुछ दिनों पहले अचानक मौत हो गई थी। ग्रामीणों के अनुसार स्थानीय मुद्दे को लेकर हंसामन की पत्नी का लखनजय से किसी मसले को लेकर विवाद हुआ था और थी कुछ घंटों बाद उसकी पत्नी की मौत हो गई थी।

हंसामन को आशंका थी कि लखनजय ने उसकी पत्नी पर काला जादूू किया था और इसी के चलते उसकी मौत हो गई थी। इसी संदेह के आरोप में 26 दिसम्बर को स्थानीय लोगों ने पंचायत बुलाई जिसमें पीड़ित भी मौजूद था।

बैठक में लखनजय पर काला जादू करके हंसामन की पत्नी को मारने का आरोप लगा, जिसके बाद गांव वालों ने उस पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। घटना के बाद पीड़ित का पुत्र उसे अस्पताल लेकर गया जहां तीन दिनों तक वह जिंदगी और मौत से जूझता रहा और आखिरकार कल उसने अपना दम तोड़ दिया।

पीड़ित के पुत्र ने मुंगाकामी पुलिस स्टेशन जाकर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जिसके बाद पुलिस ने हंसामन, इंद्र कुमार मलसोम, ब्रजगोपाल को गिरफ्तार किया है। बाकी अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। सूत्रों ने बताया कि हंसामन की पत्नी काफी समय से बीमार चल रही थीं जिसके कारण उसकी मौत हुई थी।