त्रिपुरा: भाजपा-माकपा समर्थकों के बीच झड़पें, 12 पुलिसकर्मी सहित 54 घायल

Tripura : Clashes between BJP-CPI (M) supporters, 54 injured
Tripura : Clashes between BJP-CPI (M) supporters, 54 injured

अगरतला। त्रिपुरा के दक्षिणी त्रिपुरा जिले के बेलिनिया कस्बे में सत्तारुढ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थकों के बीच झड़पाें में 12 पुलिस कर्मियों सहित लगभग 54 लोग घायल हो गए हैं।

भाजपा ने गुरुवार को इन झड़पों के बाद आरोप लगाया कि पुलिस विपक्ष के लिए काम कर रही है जबकि माकपा ने आरोप लगाया कि सरकार भाजपा के हुड़दंगी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

दक्षिण त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक जेएस मीणा ने बताया कि जब हिंसक हमलावरों ने पुलिस पर पथराव किया तब स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला मजिस्ट्रेट की बैठक में हिस्सा लेने जा रहे दक्षिण त्रिपुरा जिला परिषद के सभापति हिमांशु रॉय और पांच अन्य निर्वाचित सदस्यों पर अधीक्षक कार्यालय के सामने हमला किया और उस समय वहांं पुलिस की एस्कार्ट गाड़ी भी थी।

युवाओं के एक समूह ने पुलिस के वाहन और जिला परिषद सदस्यों के निजी वाहन को निशाना बनाकर पथराव किया और बाद में पुलिस कर्मियों को निशाना बनाकर पथराव करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।