वाम मोर्चे की वजह से त्रिपुरा पिछड़ा है : मोदी

Tripura is backward due to Left Front: Modi
Tripura is backward due to Left Front: Modi

सबगुरु न्यूज़,सोनामुरा (त्रिपुरा) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार पूर्वोत्तर भारत को विकसित करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 25 सालों के वाम मोर्चे के ‘कुशासन’ की वजह से त्रिपुरा पिछड़ा हुआ है। यहां एक चुनावी रैली में मोदी ने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार पूर्वोत्तर के सर्वागीण विकास के लिए ईमानदारी से काम कर रही है। लेकिन, वाम दलों के 25 साल के कुशासन की वजह से त्रिपुरा पिछड़ा बना हुआ है और राज्य के लोगों का विकास नहीं हो सका है।अगरतला से 50 किमी दक्षिण पश्चिम में सोनामुरा स्थित है।

मोदी ने कहा कि वाजपेयी सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय स्थापित किया था। उनकी सरकार ने भी क्षेत्र के बुनियादी विकास व लोगों के जीवनस्तर में सुधार को शीर्ष प्राथमिकता दी है।

मोदी ने कहा कि 1,300 करोड़ रुपये के राष्ट्रीय बांस मिशन की शुरुआत की गई है, जिसका इस्तेमाल पूर्वोत्तर के बांस संसाधनों के लिए होगा।मुख्यमंत्री माणिक सरकार का धनपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र सोनामुरा उप संभाग में आता है।

‘चोलो पलटाई’ (बदलाव के लिए) का नारा देते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से त्रिपुरा के बदलाव के लिए भाजपा को वोट देने का आग्रह किया।उन्होंने कहा, भाजपा के कमल के चिन्ह पर 18 फरवरी के विधानसभा चुनाव में वोट देना वाम मोर्चा सरकार के लिए सजा होगी, क्योंकि वाम मोर्चे के 25 साल के कुशासन में लोगों को कुछ नहीं मिला व गरीबी व पिछड़ापन बढ़ा है।

मोदी ने माणिक सरकार की आलोचना करते हुए कहा, (माणिक) सरकार के सफेद कुर्ते में एक काला पक्ष भी है। देश के अन्य भागों में जब ज्यादा मजदूरी व सरकारी कर्मचारियों को ज्यादा वेतन मिल रहा है तो उनकी सरकार ने लोगों को कम मजदूरी देकर लोगों के साथ धोखा किया है।

उन्होंने कहा, बीते 25 सालों में वाम मोर्चा की सरकार ने लोगों को सम्मोहित (हिप्नोटाइज्ड) किया हुआ है। लोग नहीं समझ पाते कि वे किस तरह से पिछड़े हैं। अब राज्य के भविष्य व लोगों के भाग्य को बदलने का समय आ गया है।

मोदी ने कहा, त्रिपुरा में खर्च हो रहे हर 100 रुपये में केंद्र सरकार 80 रुपये दे रही है। माणिक सरकार की सरकार केंद्र के रुपये को उचित तरीके से खर्च नहीं कर पा रही है। वाम मोर्चा सरकार गरीबों के धन को भी लूट रही है।

उन्होंने कहा, यदि वाम सरकार को फिर से शासन की अनुमति दी गई तो राज्य में कोई विकास नहीं होगा।प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि भाजपा की सरकार राज्य में बनती है तो भ्रष्टाचार खत्म होगा।उन्होंने कहा, त्रिपुरा में लोग आत्महत्या कर रहे हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा.. वाम दलों को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो