‘फेसबुक लाइव’ ने ली युवक की जान

अगरलता। दक्षिण त्रिपुरा जिले में मोटरसाइकिल सवार एक युवक की सोमवार को ‘फेसबुक लाइव’ के दौरान एक सड़क हादसे में जान चली गई।

राहुल दास (25) पश्चिम बंगाल में कोलकाता के एक नर्सिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था। वह दो दिन पहले ही अपने माता-पिता से मिलने के लिए घर आया हुआ था। वह सबरूम के हरिना गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने दोस्त सुमन दास (26) के साथ मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था और फेसबुक पर लाइव था।

रिपोर्टों के अनुसार राहुल को बुधवार शाम विमान से कोलकाता लौटना था और इससे पहले वह उसकी गांव से 12 किलोमीटर की दूरी पर सबरूम में बनने वाले रेलवे स्टेशन को देखने के लिए अपने दोस्त के साथ बाइक से गया था। जाते समय दोनों फेसबुक पर लाइव थे।

स्टेशन से लौटने के समय राहुल मोटरसाइकिल चलाते समय फेसबुक पर लाइव था। उसने एक हाथ से मोबाइल फोन पकड़ा था और एक हाथ से मोटरसाइकिल का हैंडल। वह काफी तेज गति से मोटरसाइकिल चल रहा था।

इस दौरान उनका वाहन एक पुल के खंभे से जा टकराया और दोनों उछल कर दूर जा गिरे। दकमल कर्मचारियों ने दोनों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां राहुल को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सुमन को अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया।

राहुल के पिता निर्मल दास ने कहा कि राहुल घर आने के लिए विमान पर सवार होने के कुछ घंटे पहले कोलकाता में मोटरसाइकिल चलाते समय फेसबुक पर लाइव था। वह पिछले कई साल से खतरानक तरीके से मोटरइकिल चलाया करता था और कई बार मना करने के बाद भी उसने यह आदत नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि उसके खतरनाक तरीके से मोटरसाइकिल चलाने से हम हमेशा चिंता में रहते थे।