ट्रंप, आबे ने कोरियाई प्रायद्वीप पर चर्चा की

Trump, Abe discussed the Korean Peninsula Trump, Abe discussed the Korean Peninsula

Trump, Abe discussed the Korean Peninsula

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से फोन पर कोरियाई प्रायद्वीप और जापान में अमेरिकी सैन्यअड्डे को दोबारा स्थापित करने को लेकर चर्चा की। व्हाइट हाउस की ओर से शुक्रवार को जारी बयान के मुताबिक, ट्रंप और आबे ने जापान के ओकिनावा में अमेरिकी नौसेना के अड्डे के लंबित पुनस्र्थापन कार्य पर भी चर्चा की। इसके साथ ही मिसाइल रक्षा प्रणाली सहित जापान की रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने के तरीकों पर भी चर्चा हुई।

साल 2017 में कोरियाई प्रायद्वीप की स्थिति उथल-पुथल भरी रही। उत्तर कोरिया ने छठा परमाणु परीक्षण, अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ विस्तृत सैन्याभ्यास, अमेरिकी विमानों, बमवर्षकों, परमाणु पनडुब्बी को क्षेत्र में भेजे जाने से प्रायद्वीप में स्थिति चिंताजनक बनी रही।

अमेरिका, उत्तर कोरिया पर अत्यधिक दबाव बनाने के अपने तथाकथित रुख पर कायम है। हालांकि, अभी तक इस रणनीति कुछ खास रंग नहीं ला पाई है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो