सिंगापुर में 12 जून को सुबह नौ बजे होगी ट्रम्प-उन की मुलाकात

Trump and Kim to Meet at 9 A.M. Singapore Time on June 12, White House Says

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तथा उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में सुबह नौ बजे होगी।

राष्ट्रपति कार्यालय की प्रवक्ता सराह सैंडर्स ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रम्प तथा उन के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन की तैयारियां सही तरीके चल रही हैं और दोनों नेताओं की मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में सुबह नौ बजे होगी।

दोनों नेताओं के मुलाकात के समय की घोषणा उत्तर कोरिया के शीर्ष अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल के व्हाइट हाऊस ट्रम्प से मुलाकात और उन का पत्र ट्रम्प को सौंपने के तीन दिन बाद हुई।

सैंडर्स से उन के पत्र के संदर्भ को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्हें पत्र के बारे में विशेष जानकारी देने से इंकार कर दिया और कहा कि हमें लगता है कि चीजें आगे बढ़ती जा रही हैं और अच्छी प्रगति हुई है।

उन्होंने कहा कि मैं आपसे कह सकती हूं कि राष्ट्रपति (ट्रम्प) को राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से उत्तर कोरिया के बारे में रोजाना जानकारियां मिल रही हैं। और मैं आपको यह भी कह सकती हूं कि दोनों नेताओं की पहली बैठक 12 जून को सिंगापुर के समय के अनुसार सुबह नौ बजे होगी।

सैंडर्स से जब अमरीका द्वारा उत्तर कोरिया पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमने जो प्रतिबंध लगाए हैं वह बहुत कड़े हैं और जब तक उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण नहीं करता तब तक हम उस पर से प्रतिबंधों को नहीं हटाएंगे।