ट्रंप ने विरोध की आशंका से ब्रिटेन यात्रा रद्द की : महापौर

 Trump canceled UK visit due to fear of opposition: Mayor

Trump canceled UK visit due to fear of opposition: Mayor

लंदन | लंदन के महापौर सादिक खान ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा शहर का दौरा रद्द करने के बाद उन्हें लंदनवासियों का भेजा संदेश मिल गया है। सीएनएन की खबर के मुताबिक, ट्रंप ने दावा किया था कि उन्होंने अपना दौरा इसलिए रद्द किया, क्योंकि वह ब्रिटिश राजधानी में नया अमेरिका दूतावास नहीं खोलना चाहते हैं। लेकिन खान ने शुक्रवार को असल कारण सुझाते हुए कहा कि दरअसल उनका यहां स्वागत नहीं होने वाला था, इसलिए उन्होंने अपना दौरा रद्द किया। खान ने ट्विटर पर शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को कई लंदनवासियों द्वारा भेजा गया संदेश मिल गया। उन्होंने कहा कि उनके देशवासी अमेरिका से प्यार करते हैं और उनसे प्रभावित होते हैं, लेकिन उन्होंने ट्रंप की नीतियां इस शहर के मूल्यों से बिल्कुल विपरीत पाई हैं।

उन्होंने कहा, कई लंदनवासियों ने स्पष्ट कर दिया कि वह यहां ट्रंप का स्वागत नहीं करेंगे, क्योंकि वह विभाजक एजेंडे का पालन कर रहे हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उन्हें यह संदेश मिल गया है। यह इस बात को बल देता है कि थेरेसा मे ने जल्दबाजी में एक आधिकारिक दौरे का निमंत्रण देकर एक गलती की।

महापौर ने कहा कि इस बात में कोई संशय नहीं है कि ट्रंप के दौरे को भारी विरोध का सामना करना पड़ता।
सीएनएन की खबर के मुताबिक, ब्रिटेन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि मे द्वारा अपने अमेरिका दौरे के दौरान ट्रंप को दिया गया आधिकारिक दौरे का निमंत्रण अभी तक बरकरार है।

अधिकारी ने कहा, आधिकारिक दौरे का निमंत्रण दिया जा चुका है और वह स्वीकार हो चुका है।सीएनएन की खबर के मुताबिक, ट्रंप ने जब शहर का अपना दौरा रद्द करने के पीछे लंदन में नए अमेरिकी दूतावास को अपनी मंजूरी न देने को कारण बताया, उसके बाद मादम तुसाद ने राष्ट्रपति की मोम प्रतिमा को इमारत से बाहर कर दिया।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो