ट्रंप ने ब्रिटेन की स्वास्थ्य सेवा योजना की आलोचना की, ब्रिटेन ने दिया करारा जवाब

Trump Criticizes UK Health Service Plan
Trump Criticizes UK Health Service Plan

सबगुरु न्यूज़, लंदन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कारगर नहीं है जबकि ब्रिटेन ने इस ट्वीट का करारा जवाब दिया। सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप ने सोमवार को फॉक्स न्यूज पर ब्रिटेन की स्वास्थ्य प्रणाली पर आधारित खबर के प्रसारण के कुछ मिनटों पर ट्वीट कर निशाना साधा। ट्रंप ने डेमोक्रेट्स पर अमेरिका में भी इसी तरह की सार्वभौमिक स्वास्थ्य प्रणाली पर जोर देने का आरोप लगाया। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, डेमोक्रेट्स सार्वभौमिक स्वास्थ्य सेवा पर जोर दे रहे हैं जबकि इसी के विरोध में ब्रिटेन में हजारों लोग सड़कों पर हैं क्योंकि यह प्रणाली कारगर नहीं है।

हालांकि, ट्रंप के इस आलोचना भरे ट्वीट का जवाब ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री जेरेमी हंट ने भी ट्वीट से दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ब्रिटेन के यूनिवर्सल हेल्थ सर्विस पर गर्व है, जिसके जरिए जरूरतमंदों को निशुल्क इलाज की सुविधा मिलती है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं मार्च को लेकर किए गए दावों से असहमत हो सकता हूं लेकिन उनमें से कोई भी एक ऐसे सिस्टम में नहीं रहना चाहता, जहां 2.8 करोड़ लोगों को कोई स्वास्थ्य बीमा नहीं मिले।इस ट्वीट से हंट ने अमेरिका पर निशाना साधा है, जहां अमेरिका की 2.8 करोड़ आबादी तक स्वास्थ्य बीमा की पहुंच नहीं है।

ट्रंप की इस आलोचना के बारे में पूछे जाने पर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के प्रवक्ता ने कहा, उन्हें (थेरेसा) देश की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर गर्व है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो