ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग जूनियर को श्रद्धांजलि दी

Trump paid homage to Martin Luther King Jr.

Trump paid homage to Martin Luther King Jr.

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग जूनियर को श्रद्धांजलि अर्पित की। ट्रंप ने मानवाधिकार आंदोलन के पैरोकार मार्टिन को ऐसे समय में श्रद्धांजलि दी है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति हैती, अल सल्वाडोर और कई अन्य अफ्रीकी देशों को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर विरोध का सामना कर रहे हैं।ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में एक बैठक के दौरान अपने विवादित बयान को लेकर एक संवाददाता के सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया।इस दौरान संवाददाता ने ट्रंप से दो बार पूछा, क्या आप नस्लवादी हैं?ट्रंप की इस विवादित टिप्पणी से काफी पहले मार्टिन लुथर किंग जूनियर (1929-1968) को श्रद्धांजलि देने की योजना बनाई जा चुकी थी।

ट्रंप ने कहा, आज, हम डॉ. किंग का सम्मान करने के लिए इकट्ठा हुए हैं। हम जानते हैं कि आज अमेरिका उनके जीवन और काम की वजह से ज्यादा मजबूत और ज्यादा आजाद है। डॉ. किंग ने उस विश्व के पैरोकार थे, जिसकी हम अब भी मांग करते हैं, जहां सभी अमेरिकी नागरिकों के अधिकार सुरक्षित हों और जहां हमारी सीमाएं और हमारे अवसर हमारी त्वचा के रंग से नहीं बल्कि हमारे चरित्रों के अनुरूप परिभाषित होते हों।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो