ट्रंप के परमाणु बटन वाले ट्वीट से किम सावधान रहेंगे : निकी हेली

Trump tweet on nuclear button keeps North Korea's Kim Jong-un on his toes : Nikki Haley
Trump tweet on nuclear button keeps North Korea’s Kim Jong-un on his toes : Nikki Haley

वॉशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हेली ने कहा है कि किम जोंग उन को अमेरिका की परमाणु क्षमताओं के बारे में चेतावनी देने वाला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ‘परमाणु बटन’ संबंधी ट्वीट विश्व को सुरक्षित रखने में मदद करेगा क्योंकि इसके चलते किम हमेशा सावधानी बरतेंगे।

हेली ने रविवार को एबीसी न्यूज से कहा कि हम हमेशा उन्हें याद दिलाना चाहते हैं कि हम भी आपको बर्बाद कर सकते हैं इसलिए अपने शब्दों को लेकर या आप जो भी करते हैं, उसे लेकर बेहद सावधान और सतर्क रहें।

हेली ने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता कि वह (किम) वहां बैठकर यह कहें कि वह अमरीका को बर्बाद कर सकते हैं, और हम उन्हें सही तथ्यों और इस सच्चाई की याद न दिलाएं कि अगर वह ऐसा करते हैं तो हम नहीं, आप बर्बाद होंगे।

हेली ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें (ट्रंप को) हमेशा किम को सावधान करना पड़ता है।सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप और किम के बीच फिर से नई जुबानी जंग तब शुरू हो गई, जब किम ने नववर्ष के भाषण में संकेत दिया था कि वह दक्षिण कोरिया से बातचीत के लिए तैयार हैं और साथ ही यह दावा किया था कि समूचा अमेरिका उत्तर कोरिया की मिसाइलों की जद में हैं।

किम ने कहा था कि मेरे कार्यालय की मेज पर परमाणु बटन है। उन्हें यह जान लेना चाहिए कि यह कोई धमकी नहीं है, बल्कि हकीकत है। ट्रंप ने इसके जवाब में ट्वीट कर कहा था कि मेरे पास भी परमाणु बटन है, और वह उनके बटन से कहीं ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है और मेरा बटन काम भी करता है।