TVS ने लॉन्च की देश की पहली एथेनॉल आधारित मोटरसाइकिल

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने देश की पहली एथेनॉल आधारित मोटरसाइकल-टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 एफआईई 100 लॉन्च करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 1.20 लाख रुपए है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और कंपनी के अध्यक्ष वेनु श्रीनिवासन ने शुक्रवार को यहां इस मोटरसाइकिल को लॉन्च किया।

कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में सबसे पहले टीवीएस अपाचे 200 4वी एथेनॉल अवधारणा को प्रदर्शित किया था। अपाचे कंपनी का प्रमुख ब्रांड है जिसके दुनिया भर में 35 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं।

इस मौके पर श्रीनिवासन ने कहा कि आज दोपहिया उद्योग इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड वाहनों एवं वैकल्पिक ईंधन के माध्यम से परिवहन के हरित एवं स्थायी भावी समाधानों की ओर रुख कर रहा है। टीवीएस का मानना है कि एथेनॉल आधारित उत्पाद उपभोक्ताओं के लिए अच्छा विकल्प हैं।

वाहनों में ईंधन के रूप में एथेनॉल का इस्तेमाल आसान होने तथा पर्यावरण पर इसके सकारात्मक प्रभावों के मद्देनज़र उपभोक्ता को वाहन के परफोर्मेन्स और कुल लागत में किसी तरह का समझौता नहीं करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि अपाचे आरटीआर 200 एफआईई 100 ग्रीन ग्राफिक्स और एथेनॉल लोगो के साथ आती है। यह ट्विन-स्प्रे-ट्विन-पोर्ट ईएफआई टेक्नोलॉजी से लैस है। यह विशेष संस्करण महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और कर्नाटक में उपलब्ध होगा।