ट्विटर में कर्मचारियों की बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद ठेका श्रमिकों पर गिरी गाज

वाशिंगटन। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने बड़े पैमाने पर की जा रही छंटनी के तहत ठेका श्रमिकों को निकालना शुरू कर दिया है। एक्सियोस न्यूज वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

वाशिंगटन पोस्ट ने अक्टूबर के अंत में अपनी बताया था कि मस्क ने कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद छंटनी के शुरुआती दौर में 25 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने की योजना बनाई है। इससे पहले, मीडिया संस्थान ने कॉर्पोरेट दस्तावेजों का हवाला देते हुए बताया था कि उद्यमी का इरादा 75 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने का है, लेकिन मस्क ने इन खबरों का खंडन किया था।

एक्सियोस की रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर ने अपने कुछ अनुबंध कर्मचारियों को भी हटा दिया है, जो कंटेंट मॉडरेशन सहित विभिन्न क्षेत्रों की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। एक्सियोस के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ऐसे कई पूर्णकालिक कर्मचारियों को निकाल दिया है, जिन्होंने जिन्होंने टाइम कार्ड पर हस्ताक्षर किए, इसलिए ठेकेदारों को अपना अंतिम वेतन प्राप्त करने की चिंता सता रही है।

समाचार पोर्टल ने बताया है कि कंपनी बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद अपने पूर्व कर्मचारियों को फिर से काम पर रखने की कोशिश कर रही है, क्योंकि यह महसूस किया गया है कि उनके कौशल महत्वपूर्ण है।