अरबों रूपए की ठगी मामले में मुख्य आरोपी सहित दो लोग अरेस्ट

अलवर। राजस्थान में अलवर शहर में रकम दुगुनी करने के नाम पर लोगोंं से करोड़ों रुपए की ठगी करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आराेपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बुधवार को बताया कि शहर के अग्रसेन सर्किल पर ऑफिस खोलकर ठगी करने के मामले में मुख्य आरोपी कंपनी के निदेशक संजय वर्मा को भोपाल के कमला नगर तथा तथा दूसरे आरोपी प्रवीण पटेल को उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की तलाश में गठित पुलिस टीम ने आरोपीयों के निवास स्थान नावदा थाना टोंक खुर्द जिला देवास मध्यप्रदेश में दबिश दी गई एवं तलाश किया गया तो आरोपी प्रवीण पटेल का मुजफ्फरनगर जेल में होने का पता चला।

जबकि अन्य को पकड़ने के लिए दबिश देने से पहले ही गांव छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद भोपाल पुलिस ने मुख्य आरोपी संजय वर्मा को धर दबोचा, जिसे अलवर लाया जाएगा। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने मालवेंचल इन्फ्राट्रेक्चर प्रोजेक्ट लिमिटेड, मालवेंचल इण्डिया लिमिटेड, यूएसके इण्डिया लिमिटेड जरिये मैनेजिग डायरेक्टर माखन लाल वर्मा कारपोरेट आँफिस, इन्दौर (एमपी) बी रजिस्टर्ड आॅफिस शकरपुर नई दिल्ली का गठन कर इस ठगी को अंजाम दिया।

आरोपी लोगों से पैसा मासिक/त्रेमा्सिक/अर्द्धवार्षिक/ वार्षिक जमा कर पॉलिसी/ बॉण्ड डिबेंचर देते थे जिसकी मेच्योरिटी पर कम्पनी द्वारा मेच्योर्ड राशि अथवा उस मेच्योर्ड राशि के विकल्प के तौर पर उतनी राशि का भूख्ण्ड उस पाॅलिसी धारक को उपलब्ध कराया जाने का आश्वासन देते थे।