बदायूं में कार में बंद दो बच्चों की दम घुटने से मौत

बदायूं। उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के सहसवान कोतवाली क्षेत्र में कार में बंद दो बच्चों की कथित रूप से दम घुटने से मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि भवानीपुर खेरू गांव निवासी खालिद और राशिद आपस में साले बहनोई हैं। दोनों के बच्चे सालिम (6) और अयान (5) सोमवार देर शाम घर के बाहर ही खेलते समय लापता हो गए थे। काफी देर तक बच्चों के न दिखने पर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की।

आसपास मुहल्ले व रिश्तेदारों के यहां बच्चों को ढूढने गए मगर बच्चे कहीं नहीं मिले। परिजनों ने गांव की मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट भी करवाया और देर रात दस बजे पुलिस को सूचना दी गई।

बच्चों के लापता होने की सूचना पर सहसवान इंस्पेक्टर संजीव शुक्ला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उनकी तलाश शुरू की। काफी खोजबीन के बाद भी बच्चे नहीं मिले।

इसी बीच पुलिस को घर के बाहर टीन शेड में एक स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी दिखाई दी जिसके दोनों तरफ पर्दे पड़े हुए थे। गाड़ी ढंकी होने चलते उस पर किसी का शक नहीं गया। इसी दौरान राशिद की बेटी ईकरा की निगाह गाड़ी के शीशे पर पड़ी तो उसे बच्चे का एक हाथ दिखाई दिया उसने तत्काल शोर मचा दिया।

परिजनों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में जब गाड़ी खोली गई तो दोनों बच्चे सालीम और अयान बेहोशी की अवस्था में गाड़ी में पड़े मिले। पुलिस द्वारा बच्चों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।