किशनगढ़ एयरपोर्ट से अगले माह मिलेगी दो शहरो को हवाई सेवा

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के किशनगढ़ हवाई अड्डे से आगामी पंद्रह नवंबर से दो शहरो को हवाई सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी।

किशनगढ़ हवाई अड्डे के निदेशक अशोक कपूर ने बताया कि जूम एयरलाइंस की विमान सेवा पंद्रह नवंबर से लखनऊ से किशनगढ़ और फिर किशनगढ़ से उदयपुर तक के लिए शुरू होने जा रही है।

वापसी में भी यह सेवा उदयपुर से किशनगढ़ और फिर किशनगढ़ से लखनऊ तक जाएगी। इस नई सौगात से लखनऊ, किशनगढ़, उदयपुर के लिए हवाई यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी। इस नई विमान सेवा के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर ली है।

उन्होंने बताया कि जल्द ही एक और एयरलाइंस के माध्यम से इंदौर-किशनगढ़ के बीच भी हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। संभावना है कि यह सेवा भी नवंबर माह में ही प्रारंभ कर दी जाएगी।

उन्होंने जानकारी दी कि हवाई अड्डे विस्तार के लिए प्रस्ताव बनाकर राजस्थान सरकार के सिविल एवीयेशन सचिव को भिजवाया गया है। उसकी मंजूरी मिलते ही हवाई अड्डे के विस्तार का काम भी शुरू होगा।

गौरतलब है कि वर्तमान में किशनगढ़ हवाई अड्डे से आने जाने वाली हवाई सेवाओं में हैदराबाद, दिल्ली, अहमदाबाद के बीच हवाई सेवा उपलब्ध है तथा यात्री भार मिलने से अन्य हवाई सेवाओं के लिए भी विचार चल रहा है। इसु कड़ी में किशनगढ़ को लखनऊ, उदयपुर के बीच पंद्रह नवंबर से जोड़ा जा रहा है तथा आने वाले दिनों में इंदौर से भी जोड़ दिया जाएगा।