आधी रात को केन्द्र में कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के तबादले

Two dozen top IAS officers transferred in Govt of India
Two dozen top IAS officers transferred in Govt of India

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों में सचिव स्तर पर बीती रात व्यापक फेरबदल करते हुए अनूप वाधवा को वाणिज्य सचिव तथा अमित खरे को सूचना एवं प्रसारण सचिव नियुक्त किया है।

केन्द्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति संबंधी समिति ने वाणिज्य विभाग में विशेष सचिव वाधवा को 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रही रीता तेवतिया के स्थान पर वाणिज्य सचिव नियुक्त किया है।

झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी एवं झारखंड विकास आयुक्त खरे को सूचना एवं प्रसारण विभाग में सचिव नियुक्त किया गया है जो सेवानिवृत्त हो रहे एनके सिन्हा का स्थान लेंगे।

तेलंगाना कैडर के आईएएस अधिकारी विनय कुमार को इस्पात मंत्रालय में सचिव बनाया गया है। जो अभी इसी मंत्रालय में विशेष कार्य अधिकारी हैं। वह वाणिज्य मंत्रालय में विशेष सचिव(लॉजिस्टिक्स) का अतिरिक्त कार्य भी देखते रहेंगे।

सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग में विशेष सचिव सुश्री रीना रे 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे विभाग के वर्तमान सचिव अनिल स्वरूप का स्थान लेंगी।

इसके अलावा आर्थिक मामलों के विभाग में वर्तमान सचिव एम एम कुट्टी 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे पेट्रोलियम विभाग के सचिव के डी त्रिपाठी का स्थान लेंगे।

गुजरात कैडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी अतानू चक्रवर्ती निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव का पदभार संभालेंगे। चक्रवर्ती इस समय हाइड्रोकाॅर्बन विभाग में निदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

राजस्व विभाग में अतिरिक्त सचिव गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी जीसी मुर्मु को राजस्व विभाग में ही विशेष सचिव नियुक्त किया गया है।

गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार रबीन्द्र पंवार को गृह मंत्रालय में ही विशेष सचिव एवं वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है।

विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार सुमित जीरथ को विदेश मंत्रालय में ही विशेष सचिव एवं वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है।